कैसे पाए थकान से तुरंत छुटकारा No Further a Mystery

Wiki Article



खट्टी उल्टी या हाइपर एसिडिटी से तुरंत राहत पाने के लिए आप बेकिंग सोडा पानी का इस्तेमाल कर सकते हैं। यह आपको हाइपर एसिडिटी से तुरंत राहत दिला सकता है। इसके अलावा आप कई अन्य तरीके भी अपना सकते हैं। जैसे-

बूढ़ी-कमजोर हड्डियों में जान फूंक देंगे इस चीज से बने लड्डू, नहीं पड़ेगी ताकत वाले टॉनिक की जरूरत

 बेबी को नहाने के बाद क्या लगाना चाहिए ? जानिए

परंपरागत परिभाषा के अनुसार लंबे समय तक कार्य करने के फलस्वरूप घटी हुई क्षमता को ही थकान या श्रांति (की संज्ञा दी जाती है। किसी कार्य को लगातार करने से उत्पादन गति का विनाश होना ही थकान है।

थकान से बचने के लिए अधिक पानी पीना चाहिए:

सुबह उठने के बाद एक्सरसाइज करना जरूरी है:



इसमें हाइपोग्लाइसेमिक और एंटीऑक्सीडेंट्स गुण पाए जाते हैं, जो डायबिटीज में फायदेमंद साबित हो सकते हैं.

लहसुन में भी बहुत से औषधीय गुण पाए जाते हैं। इसका ऐंटी-इंफ्लेमेंट्री गुण इम्यून सिस्टम (प्रतिरक्षा तंत्र) को मजबूत बनाते हैं। इसका ज्यादा से ज्यादा फायदा उठाने के लिए इसे कच्चा ही खाएं।

एक महिला के जीवन में दुनिया की सुंदरता की भूमिका

अब सवाल यह उठता है कि इससे कैसे निपटा जाए. दरअसल इसकी दवाई तो होती है लेकिन नैचुरल तरीके से भी इससे निपटा जा सकता था. इसके लिए आपको कहीं जाने की जरूरत नहीं बल्कि वहीं आपके किचन में ही छिपा है इस समस्या का राज. दरसल, धनिया एक ऐसी जड़-बू़टी है जिसे खाने से यह बीमारी फैटी लिवर की समस्या आराम से ठीक हो जाएगी.

थकान दूर करने का नुस्खा है मसाला चाय - Thakan dur karne ka gharelu nuskha hai tea in Hindi

मानसिक थकान उद्योगपति व कर्मचारी दोनों के लिए हानिकारक होती है। इससे व्यक्ति की प्रसन्नता में get more info कमी होने लगती है। सोचने, कार्य करने की तथा निर्णय की शक्ति का ह्रास होने लगता है। इससे विभिन्न प्रकार की दुर्घटनाओं की संभावना रहती है। शारीरिक शक्तियों का ह्रास[संपादित करें]

एक्सरसाइज करने से एंडोर्फिन नामक हार्मोन रिलीज होता है जो शरीर की एनर्जी को बढ़ाने में सहायक है। नियमित व्यायाम से अच्छी नींद भी आती है।

Report this wiki page